World Cup Cricket 2023 के लिए Team India के ‘5 खास हथियार’ तैयार…

World Cup Cricket 2023 के लिए Team India के ‘5 खास हथियार’ तैयार…

World Cup Cricket 2023 में Final में Team India के पांच हथियार, जो बनाएंगे भारत को चैंपियन। अब Team India को मैच खेलना है और एक मैच जीतकर चैंपियन बनना है। World Cup Cricket 2023 जीतने का सपना विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरा करना है और यह सपना पूरा कराएंगे हमारे पाँच धुरंधर। हमारे पाँच सुपरस्टार, हमारे पांच हथियार।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Team India के Final के कौन कौन से हथियार हैं, जिन पर जीत का पूरा दारोमदार रहेगा और अहमदाबाद में क्योंकि Final है इसलिए और भी ज्यादा यह बात दिलचस्प हो जाती है कि वहां पर हमारे कौन कौन से अहम हथियार होंगे। इसमें सबसे ऊपर है-

Shubham GillNO.1 पर हमारे शुभमन गिल का नाम। क्योंकि शुभमन गिल को अहमदाबाद का मैदान बहुत रास आता है। आईपीएल में उनका होम ग्राउंड है। शतक भी लगा चुके हैं और चाहे आईपीएल हो चाहे इंटरनैशनल Cricket हो यहां पर शुभमन गिल को बैटिंग करना बहुत रास आता है। इस वजह से हमारे जो पहले सुपरस्टार हैं, हमारे पहले पहल के हथियार हैं वह हैं शुभमन गिल जो कि इस World Cup Cricket 2023 में शानदार बल्लेबाजी भी कर रहे हैं।

Semi Final में जिस तरीके से उन्होंने न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ 80 नाबाद रन बनाए उसने उनके इरादे साफ जाहिर कर दिए हैं कि वह बड़े मैच के बड़े Player हैं और सबसे बड़े मैच के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं। तो पहला हथियार हमारा शुभमन गिल।

world cup cricket 2023NO.2 दूसरा हथियार रोहित शर्मा, क्योंकि इस World Cup Cricket 2023 में पहले तो वह 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं और दूसरी बात हर मैच में Team India को शानदार शुरुआत दिला रहे हैं। एक ऐसी शुरुआत जिससे विरोधी कांप जाते हैं। रोहित शर्मा शुरुआत के पाँच ओवर में ही मैच छीन लेते हैं। Team India की तरफ मैच शिफ्ट कर देते हैं।

Semi Final में भी जिस तरीके से तूफानी अंदाज में उन्होंने 150-60 के स्ट्राइक रेट के साथ 47 रन ठोक दिए, उसने तय कर दिया कि Team India इस मैच में आगे है, और आगे रहेगी और वैसे भी इस World Cup में उनका बल्ला खूब बोला है। लगातार दो World Cup में 500 ज्यादा रन हो चुके हैं। 

Virat KohaliNO.3 तीसरे हथियार किंग विराट कोहली। 700 से ज्यादा रन विराट कोहली बना चुके हैं। इस पूरे World Cup में 700 से ज्यादा एकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने किसी भी World Cup में 700 रन बनाए हैं और अभी तो एक मैच बाकी है। अगर किंग कोहली इस मैच में भी शतक ठोक देते हैं तो कमाल ही हो जाएगा। न सिर्फ Team India जीतेगी बल्कि 12 साल बाद चैंपियन बन जाएगी।

वह विराट कोहली जो पिछले मैच में यानी कि Semi Final में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 50 वनडे शतक ठोक चुके हैं, उनसे भी Team India को जीत की उम्मीद रहेगी और प्रदर्शन की उम्मीद है। इसलिए तीसरे हथियार विराट कोहली,

world cup cricket 2023NO.4 इसके बाद चौथे हथियार हैं मोहम्मद शमी, वैसे भी इस World Cup Cricket 2023 में गजब की गेंदबाजी कर रहे हैं। 23 विकेट निकाल चुके हैं। सिर्फ छह मैचों में तीन बार पंजा खोल चुके हैं। पांच विकेट ले चुके हैं। सबसे तेज World Cup में 50 विकेट ले चुके हैं। सिर्फ 17 मैचों में 50 विकेट को पार कर चुके हैं। 17 मैचों में 54 विकेट हैं।

मोहम्मद शमी के नाम गजब की कहर बरपाती गेंदबाजी कर रहे हैं। सेमीफाइन में तो उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ दिए। सात विकेट एक पारी में ले लिए। 57 पर 7 उनका बेस्ट है, और यह किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा World Cup का सबसे बेस्ट स्पैन है।

वैसे भी भाई मोहम्मद शमी गुजरात से खेलते हैं गुजरात टाइटंस से और यह उनका होम ग्राउंड है। इसलिए घर पर तो और ज्यादा घातक हो जाएंगे। 

world cup cricket 2023NO.5 अहमदाबाद के विकेट पर जो हमारे पांचवें हथियार होंगे वह होंगे कुलदीप यादव। क्योंकि गेम चेंजर अगर कोई होगा तो वह कुलदीप यादव होगा। क्योंकि जिस तरीके से हमारा ऑपोजिशन है, उनके बल्लेबाजों को कुलदीप यादव को पढ़ने में दिक्कत आएगी। और जिस तरीके से कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ Semi Final में घातक गेंदबाजी की। बहुत दिक्कत हो रही थी।

लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। उसने साबित कर दिया कि भाई कुलदीप यादव का कोई तोड़ है नहीं और World Cup Cricket 2023 के सबसे बड़े मैच में कुलदीप यादव और ज्यादा खतरनाक होंगे, इस बात में कोई दो राय नहीं।

यह वह पांच हथियार हैं जो Final में चलने को बेकरार हैं, वार करने को बेकरार हैं और Team India को चैंपियन बनाने के लिए तैयार हैं। 

इसे भी देखें India Versus Australia World Cup 2023 : Team India के लिए Aus के खिलाफ 5 रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे Mohammed Shami, बनेंगे नंबर-1 गेंदबाज़

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment