Mahindra XUV300 Facelift In India 2023 | xuv 300 facelift launch date

MAHINDRA XUV300 FACELIFT IN INDIA 2023 | xuv 300 facelift launch date

Mahindra XUV300 Facelift : दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Mahindra की नई Car Mahindra XUV300 Facelift फैसिलिटी जो कि भारतीय बाजार में अब कुछ महीने में लांच होने वाली है इसकी तैयारी जोरों से चल रही है इसकी टेस्टिंग भी इंडिया की रोड पर हो चुकी है इस बार इस गाड़ी में आपको अच्छे अपडेट देखने को मिलेंगे इसमें एक्सटीरियर इंटीरियर इसके इंजन स्पेक्स माइलेज प्राइस और लॉन्च डेट की डिटेल हम आज आपको बताएंगे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mahindra XUV300 Facelift Platform

इस गाड़ी में आपको Platform की बात करें तो इसमें X100 Platform देखने को मिलने वाला है जो कि Platform एक New Platform है और जो अपनी रिलायबिलिटी और सेफ्टी के लिए जाना जाता है। वैसे तो Mahindra XUV300 Facelift वन ऑफ द मोस्ट सर्फेस कार है अपनी सेगमेंट की।

Mahindra XUV300 Facelift Dimension

वहीं Dimension की बात की जाये तो बेसिकली यह गाड़ी का Faceleft है जिसकी वजह से इसमें आपको Dimension वाइज कोई चेंज देखने को नहीं मिलेगा यानी इसकी length weight और height same देखने को मिलने वाली है, current generation Mahindra XUV300 से।

Mahindra XUV300 Facelift Front Desine

वहीं गाड़ी की आपको Front की बात की जाये तो Front में आपको न्यू कनेक्टेड एल शेप लाइटिंग सेटअप देखने को मिलने वाला है। इसमें आपको एल शेप में काफी बड़ी DRS देखने को मिलेगी। वहीं यह गाड़ी V05 कॉन्सेप्ट जो Mahindra ने हाल ही में introduce किया था यह उसे best रहने वाली है

यानी की इसके लुक्स उससे थोड़े मिलते जुलते रह सकते हैं। वही Front में आपको फॉग लैंप्स के साथ Front पार्किंग सेंसर और Front कैमरा की प्लेसिंग देखने को मिलने वाली है। वहीं Mahindra की काफी बड़ी ग्रिल के साथ Mahindra का न्यू लोगो कंपनी प्लेस करेगी। लाइटिंग सेटअप काउंसलेट एलईडी रहेगा, जिसमें आपको विजिबिलिटी काफी तगड़ी मिलने वाली है।

Mahindra XUV300 Facelift

Mahindra XUV300 Facelift Side Porson

लिस्ट में आगे बात करें इस गाड़ी के साइड पोर्शन की तो साइड पोर्शन भी वन ऑफ द मोस्ट प्रीमियम रहने वाला है। वैसे तो साइड पोर्शन में इतने मेजर चेंज देखने को नहीं मिलेंगे। कुछ सिमिलर लगेगा करण जनरेशन से लेकिन इसमें आपको काफी एलिमेंट्स न्यू देखने को मिलने वाले जैसे कि इसमें आपको सेवेन जिसके न्यू डायमंड एलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे।

इलेक्ट्रिकल फोल्डेबल ओआरवीएम, साइड क्लैडिंग, फुट स्टेप देखने को मिलने वाला क्रोम विंडो गार्निशिंग देखने को मिलेगी। वहीं गाड़ी में आपको वी आर्क्स देखने को मिलने वाले जो गाड़ी को एसयूवी की फील देंगे व साइड में जो ओआरवीएम से उनमें आपको इंटीग्रेट इंडिकेटर्स के साथ थ्री सिक्सटी डिग्री कैमरा की प्लेसिंग भी देखने को मिलने वाली है।

Mahindra XUV300 Facelift Rear Section

बात की जाए गाड़ी के रियर सेक्शन की तो रियर में आपको कनेक्टेड एल शेप में एलईडी टेललैंप्स देखने को मिलने वाले विद क्वैश्चन इंडिकेटर जो कि गाड़ी काफी प्रीमियम लुक देंगे। वहीं टेलगेट की डिजाइन उसे कंपनी एक न्यू उत्तार में लॉन्च करने वाली है। वहीं इसमें रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ हाई माउंटेड स्टॉप लैम्प भी आपको गाड़ी के रियर में देखने को मिलने वाले हैं।

कार के रियर में उसके टॉप वेरियंट्स में आपको रियर वाइपर फोकस देखने को मिलेगा। वही रिवर्स पार्किंग सेंसर्स एंड पार्किंग कैमरा इस गाड़ी में आपको देखने को मिलेगा। टायर गाइडलांइस और विजिबिलिटी काफी कम देखने को मिलने वाली है। इस टू गार्डिंग ओरल थ्री सिक्सटी डिग्री कैमरा आएंगे जो काफी हाई डेफिनेशन क्वालिटी में आने वाले हैं।

Mahindra XUV300 Facelift Roof Section

वहीं बात की जाए रूफ सेक्शन की तो रूफ सेक्शन में आपको पिंक सनरूफ जो कि सैगमेंट में काफी बड़ा रहने वाला है और काफी अच्छी विजिबिलिटी फील करेगा। उसी के साथ इसमें आपको सनरूफ में काफी अट्रैक्टिव फीचर जैसे कि एनटीपी, रेन सेंसिंग, वॉयस कंट्रोल, ओपन क्लोज देखने को मिलेगा। इसके Front एंड रियर में आपको बम्पर डिजाइन काफी अट्रैक्टिव और काफी स्पोर्टी मिलने वाली खाड़ी में आपको रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना की प्लेसिंग भी देखने को मिलने वाली है।

Mahindra XUV300 Facelift Engine

बात की जाए गाड़ी के मेजर इंजन ऑप्शन्स की तो इंजन इसमें आपको वर्क टू लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि 108 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी | यह बेसिकली आपको जो लोवर वेरिएंट्स उनमें देखने को मिल सकता है वहीं इसमें फाइव लीटर टर्बो डीजल इंजन भी देखने को मिलने वाला है जो कि आपको फिफ्टी फिफ्टी बीएचपी की पावर व थ्री हंड्रेड एनएम का टॉर्क यह गाड़ी जनरेट करेगी।

वहीं इस गाड़ी में आपको स्पोर्टियर यानी की थोड़ा स्पोर्टी हो, पावरफुल इंजन भी देखने को मिलने वाला जो कि वन पर टीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन रहेगा, फोर बीएचपी की पावर और टू एनएम का टॉर्क मिलेगा। वहीं गाड़ी में आपको मैनुअल एएमटी और डीसीटी ट्रांसमिशन मिलने वाला है।

mahindra xuv300 price in india 2023 In India

प्राइस इस गाड़ी की 8 लाख के आसपास रहेगी व 14 लाख के आसपास जा सकती है। कंपनी इसका लॉन्च 26 जनवरी के आस पास कर सकती है।

Mahindra XUV300 Facelift Interior Features

वहीं गाडी की बात की जाए एक इंटीरियर फीचर्स की तो एक टीजर में आपको न्यू लैदर वॉल स्ट्रीट देखने को मिलने वाली यानी गाड़ी में आपको लैदर का यूज काफी देखने को मिलेगा। इसके लुक्स आपको एसयूवी से इंस्पायर्ड लग सकते हैं।

वह आपको टिल्ट टेलिस्कोपिक स्टेयरिंग भी स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स मिलेंगे। वहीं जो स्टेयरिंग मिले वह Mahindra स्कॉर्पियो जैसा देखने में लगनेवाला है। इसमें आपको बिग डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले हैड्स डिस्प्ले की प्लेसिंग मिलेगी। कलर टीएफटी पर रहनेवाली है।

वहीं इसमें फाइव इनचेस का फ्लोटिंग टच स्क्रीन सपोर्ट सिस्टम, मिलने वाला विद एडर लॉक टेक्नोलॉजी जिसमें आप काफी से कनेक्टेड फीचर्स भी दे रहे हैं। एडवांस का लेवल वन सेफ्टी फीचर्स, देखने को मिलने वाला वायरलेस चार्जिंग, Front वेंटीलेटर सीट्स मिलेगी। वहीं लैदर इंटीरियर और लैदर सीट्स भी देखने को मिलने वाली है। गाड़ी में आपको एम्बिएंट लाइटिंग, डायनैमिक क्रूज कंट्रोल देखने को मिलेगा।

Mahindra XUV300 Facelift

वहीं गाड़ी न्यू डिजाइन एसी वेंट्स के साथ आएगी। व्हाइट गोल्ड। ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एसी, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर देखने को मिलने वाला है। इसमें आपको ऑटो टाइमिंग ओआरवीएम, पुश बटन स्टार्ट सेंसर, सिक्स वे एडजस्टेबल सीट्स, ड्राइवर्स फोर वेट स्टेबल को ड्राइवर सीट्स, आर्मरेस्ट देखने को मिलेगा।

वही इसमें आपको सिक्सटी फोर्टी ब्लेंड देखने को मिलने वाली और रियर एसी वेंट्स विद चार्जिंग ऑप्शन देखने को मिलने वाला है। वहीं गाड़ी में आपको काफी प्रीमियम कोल्ड क्लब बॉक्स देखने को मिलेगा। विंग गाइडिंग आपको काफी अच्छा कैबिन इंटीरियर मिलनेवाला है। एक लीटर की आपको बूट स्पेस मिलेगी। वहीं गाड़ी में आपको काफी एट्रेक्टिव न्यू डैशबोर्ड डिजाइन देखने को मिलने वाली है।

वहीं ये ब्रेक सेवेन एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, बिल्ड कॉल असिस्ट, आईपी एड्रेस जैसे फीचर्स को कैरी करेगी। गाड़ी काफी अट्रैक्टिव रहने वाली है और गाड़ी मोस्ट प्रीमियम एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ भारतीय कार बाजार में लॉन्च की जा सकती है। तो आपको यह Mahindra एक्सयूवी कैसी लगी कमेंट में जरूर बताएं।

यह भी देखें : Mahindra XUV 200 SUV In India Launch 2023-2024 | Price, Launch Date, Review

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment