जन सूचना पोर्टल राजस्थान बेरोजगारी भत्ता कैसे देखें 2024 | Jan Suchna Portal Rajasthan Berojgari Bhatta 2024 | jansoochna.rajasthan.gov.in

जन सूचना पोर्टल राजस्थान बेरोजगारी भत्ता कैसे देखें 2024 | jan suchna portal rajasthan berojgari bhatta 2024 | jansoochna.rajasthan.gov.in

दोस्तों आपको बता दें कि, राजस्थान सरकार हमेशा बेरोजगारों के लिए विभिन्न योजनाओं को लाती रहती है, जिससे राजस्थान सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का मार्ग मिल सके। इस समय में, सरकार ने एक नई योजना की शुरुआत की है, जन सूचना पोर्टल राजस्थान बेरोजगारी भत्ता के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को भत्ता प्रदान किया जाएगा। इस योजना के अन्तर्गत, बेरोजगार युवकों को 4000 रुपये प्रतिमाह और महिलाओं, ट्रांसजेंडर और दिव्यांगों को 4500 रुपये प्रतिमाह की धनराशि प्रदान की जाएगी। यह सुविधा जन सूचना पोर्टल राजस्थान के माध्यम से उपलब्ध होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jan Suchna Portal Rajasthan Berojgari Bhatta 2024

यहाँ पर आपको जन सूचना पोर्टल राजस्थान बेरोजगारी भत्ता की जानकारी प्राप्त करने के लिए कुछ सरल चरण हैं:

1.सबसे पहले, जन सूचना पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहाँ पर ‘SCHEMES‘ वाले विकल्प पर क्लिक करें।

jan suchna portal rajasthan berojgari bhatta
2.‘SCHEMES’ विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपको एक लिस्ट दिखेगी, जिसमें ‘Unemployment Allowance Scheme‘ नामक योजना 30 नंबर पर होगी। इसे चुनें।

jan suchna portal rajasthan berojgari bhatta
3.‘Unemployment Allowance Scheme‘ चुनने के बाद, आपको एक नया पेज दिखाई जाएगा, जहाँ आपको दो विकल्प दिए जाएंगे। आपको इनमें से किसी भी एक को चुनना होगा।

4.आपके विकल्प का चयन करने के बाद, एक और पेज दिखाई जाएगा, जिसमें आपको एक फॉर्म भरने का विकल्प मिलेगा। इस फॉर्म में अपना पंजीकरण नंबर या आधार कार्ड चुनें और फॉर्म को भरें।

jan suchna portal rajasthan berojgari bhatta
5.फॉर्म भरने के बाद, ‘Search‘ बटन पर क्लिक करें। इससे आपको जन सूचना पोर्टल राजस्थान में बेरोजगारी भत्ते की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

इस प्रक्रिया के माध्यम से, आप अपना भत्ता चेक कर सकते हैं और इस जन सूचना पोर्टल राजस्थान बेरोजगारी भत्ता योजना का लाभ उठा सकते हैं।

और भी देखें:  जन सूचना पोर्टल राजस्थान 2024 

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment