India Versus Australia World Cup 2023 : Team India के लिए Aus के खिलाफ 5 रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे Mohammed Shami, बनेंगे नंबर-1 गेंदबाज़

India Versus Australia World Cup 2023 : Team India के लिए Aus के खिलाफ 5 Records तोड़ेंगे Mohammed Shami

Mohammed Shami जिन्हें World Cup 2023 के शुरुआती मुकाबलों में Team India के Playing 11 में भी जगह नहीं मिल रही थी, वही Mohammed Shami ने खुद को मौका मिलने के बाद इसे ऐसा भुनाया कि अब वो World Cup 2023 में Team India के सबसे बड़े मैच विनर बन चुके हैं। सिर्फ छह मुकाबलों में 23 विकेट लेकर World Cup के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने हुए हैं।
लेकिन अब Mohammed Shami की निगाहें कुछ और बड़े Record्स पर टिक चुकी हैं, और ये Record Mohammed Shami बना सकते हैं World Cup के फाइनल मुकाबले में Australia के खिलाफ 19 नवंबर को,क्योंकि ये मुकाबला अपने आप में ऐतिहासिक होगा। जहां पर Mohammed Shami के निशाने पर एक दो नहीं बल्कि पूरे पांच पांच दिग्गज गेंदबाजों के Record होंगे। आखिर कौन से हैं वो Record और कौन सी उपलब्धियां इस बार Mohammed Shami अपने नाम कर सकते हैं

India Versus Australia Cricket मैं रच सकते हैं इतिहास

World Cup 2023 में अपने Cricket करियर की सबसे खतरनाक फॉर्म में दिख रहे तेज गेंदबाज Mohammed Shami, Australia के खिलाफ फाइनल में बड़ा इतिहास रच सकते हैं। गौरतलब है कि Team India को World Cup का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेलना है, और यहीं Mohammed Shami के निशाने पर एक दो नहीं बल्कि पूरे पांच पांच गेंदबाजों का Record होगा।
World Cup के शुरुआती 4 मैचों में Mohammed Shami बेंच पर बैठे थे, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद जैसे ही Mohammed Shami को Playing 11 में खेलने का मौका मिला, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। 2023 World Cup में खेले सिर्फ छह मैचों में Mohammed Shami अब तक सबसे ज्यादा 23 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान सेमीफाइनल में उनका 57 रन खर्चकर 7 विकेट का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है। वहीं World Cup में Mohammed Shami अब तक तीन मौकों पर पारी में पांच या पांच से ज्यादा विकेट ले चुके हैं।
हर बीतते मैच के साथ Record बुक्स में अपने नाम नए नए पन्ने लिखते जा रहे Mohammed Shami अब फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन से नया इतिहास रच सकते हैं। Mohammed Shami के पास पाँच पांच गेंदबाजों को पीछे छोड़ने का मौका है क्योंकि अब Mohammed Shami World Cup के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

India Versus Australia मैं तोड़ेंगे इन पांच बॉलर का Record

एक World Cup के एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में Mohammed Shami संयुक्त रूप से तीसरी पोजिशन पर हैं। Mohammed Shami के नाम 2023 World Cup में 23 विकेट हैं। वहीं तीसरी पोजिशन पर ही श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास। स्पिनर मुरलीधरन, Australia के तेज गेंदबाज शॉन टेट भी हैं जिन्होंने 23, 23 विकेट लिए थे। यानी फाइनल में सिर्फ एक विकेट लेते ही Mohammed Shami वास मुरली और टेट को पीछे छोड़ देंगे।
वहीं अगर मैच में चार विकेट ले लेते हैं तो लिस्ट में दूसरी पोजिशन पर आ सकते हैं। इस फेहरिस्त में दूसरी पोजिशन पर Australia के दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा हैं, जिन्होंने 2007 World Cup में कुल 26 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा अगर Mohammed Shami फाइनल में पाँच विकेट चटका देते हैं, तो वो Australia के मौजूदा World Cup के स्टार मिचेल स्टार्क को भी इस Record में पीछे छोड़ सकते हैं। मिचेल स्टार्क ने 2019 World Cup में कुल 27 विकेट अपने नाम किए थे।

India Versus Australia मैच अपने घरेलू मैदान में खेलेंगे Mohammed Shami 

Mohammed Shami के लिए एक और बड़ी बात जो कि फाइनल में काफी कारगर साबित होगी वो होगी अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में उनका Record।
आपको बता दें कि आईपीएल में Mohammed Shami गुजरात टाइटंस टीम का भी हिस्सा हैं, जिनका मोदी स्टेडियम घरेलू मैदान है। ऐसे में एक तरह से  Mohammed Shami अपने घरेलू मैदान पर गेंदबाजी कर रहे होंगे।
कुल मिलाकर World Cup में जिस तरह से  Mohammed Shami गेंदबाजी कर रहे हैं उससे फैन्स को एक बार फिर फाइनल में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद दिख रही है। यानी कि World Cup में  Mohammed Shami से नया इतिहास रचा जाना ज्यादा दूर नहीं दिखता।

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment