HONDA HRV SUV 2023 | LAUNCH DATE, BEST PRICE, REVIEW

HONDA HRV SUV 2023 | LAUNCH DATE, BEST PRICE, REVIEW

Honda Hrv Suv India 2023: होंडा की तरफ से आने वाली एक ब्रैंड न्यू मिडसाइज एसयूवी के बारे में जिसका नाम Honda hrv suv रहेगा और यह गाड़ी आपको जल्द ही इंडियन मार्केट के अंदर देखने के लिए मिलने वाली है। हालांकि यह गाड़ी ह्युंडई क्रेटा के कंपेरिजन में ज्यादा एफिशियंट, ज्यादा परफॉर्मेंस ओरियंटेड, ज्यादा कंफर्टेबल और ज्यादा लग्जरियस रहेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Honda hrv suv Dimension

सबसे पहले बात करते हैं Honda hrv suv के डायमेंशन के बारे में। यह गाड़ी की लेंथ आपको 4340 mm, विड्थ 1790 mm, हाइट 152 mm यानी कि यह गाड़ी 4 मीटर से बड़ी कार रहेगी। इसका मतलब यह गाड़ी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट के अंदर आएगी। जहां इसका कॉम्पिटिशन रहेगा। यूडी क्रेटा जोकि वन ऑफ द सक्सेसफुल मिड साइज एसयूवी कास्ट में से एक है, इंडियन मार्केट के अंदर। वहीं दूसरी ओर इस गाड़ी का ग्राउंड क्लियरेंस 190 mm तक रखा जाएगा।

Honda hrv suv Dimension

Honda hrv suv platform

लेकिन जब बात आती है प्लेटफार्म की तो यह गाड़ी प्लेटफार्म के मामले में भी पीछे नहीं है क्योंकि इस गाड़ी को डिजाइन किया जा रहा है। होंडा सिटी के सिक्स जनरेशन प्लेटफार्म पर जहां इस गाड़ी के अंदर लुक्स एंड डिजाइन, फीचर्स, सेफ्टी सब कुछ ऑलमोस्ट सिमिलर रहेगी होंडा सिटी की तरह। हालांकि आपको इस गाड़ी के अंदर एड्रेस का फीचर भी दिया जाएगा। साथ ही साथ गाड़ी में आपको हाइब्रिड पावरट्रेन भी दिया जाएगा।

Honda hrv suv exterior look

उससे पहले हम बात कर लेते हैं एक्सटीरियर लुक के बारे में Honda hrv suv के अंदर लुक्स एंड डिजाइन कैसे रहेंगे? तो इस गाड़ी का एक्सटीरियर मस्कुलर होने के साथ साथ अग्रेसिव और बोल्ड रहेगा। जहां आपको फ्रंट में क्रोम और पियानो ब्लैक फिनिश के साथ में ग्रिल ऑफर की जाएगी, जिसके सेंटर में थ्रीडी डिजाइन के साथ में आने वाला होंडा का ब्लू कलर का लोगो रहेगा जो कि शो करेगा कि यह एक हाइब्रिड कार है।

इसी के साथ साथ जो लाइटिंग सेटअप है वहां पर एलईडी हेडलैंप्स दी जाएंगी। इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ में और साथ ही फ्रंट पार्किंग कैमरा इसके विंडशील्ड पर माउंट करके दिया जाएगा। क्योंकि इस गाड़ी के अंदर दिया जाएगा लेवल टू का डांस जिसके और फीचर्स के बारे में पोस्ट में आगे भी बात करेंगे।

Honda hrv suv exterior look

Honda hrv suv side profile

इसके अलावा गाड़ी का साइड प्रोफाइल बहुत ज्यादा रोड डोमिनेटिंग रहेगा। जहां पर आपको Bridgestone कंपनी की तरफ से आने वाले 225/50 R-18 इंच के टायर साइज के साथ में आने वाले अलॉय दिए जाएंगे। साथ में आपको डायमंड कट का ऑप्शन भी अवेलेबल कराया जाएगा। एडिशनल गाड़ी में साइड प्रोफाइल के अंदर ओआरवीएम दिए जाएंगे।

ऑटो फोल्डेबल और ऑटो फोल्डेबल वाले जिसके ऊपर टर्न इंडिकेटर, 360 डिग्री का कैमरा यह सबकुछ माउंटेड रहेगा। इसके अलावा गाड़ी में साइड में आपको डोर हैंडल्स बॉडी कलर के दिए जाएंगे। व्हील आर्च पर क्लेडिंग दी जाएगी। साइड बॉडी में क्लेडिंग दी जाएगी।

Honda hrv suv side profile

Honda hrv suv rear

रियर में आपको कनेक्टेड रैप अराउंड टेललैंप सेटअप देखने के लिए मिलेगा जो कि प्रॉपर एलईडी लाइटिंग सेटअप को कैरी करेगा। इसके अलावा रियर में आपको होंडा की बैजिंग दी जाएगी। क्राउडेड पियानो ब्लैक फिनिश के साथ में अगेन यहां पर लोगो दिया जाएगा जो कि ब्लू कलर में रहेगा। अगेन शो करेगा कि यह एक हाइब्रिड कार है।

एडिशनल आपको HRV की बैजिंग, बेसिकली होंडा की अपनी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है जो ज्यातर गाड़ियों के अंदर यूज करते हैं। होंडा सिटी हाइब्रिड के अंदर हमें EHEV टेक्नोलॉजी देखने के लिए already मिल चुकी है। बाकी रियर में आपको रूफ माउंटेड स्पॉयलर दिया जाएगा। स्टॉप लैंप, वाइपर वाशर, डी फॉग कैमरा सेंसर, बम्पर, क्रोम फिनिश के अंदर सब कुछ दिया जाएगा।

Honda hrv suv rear

इसके अलावा जो गाड़ी का बूट है वहां पर आपको 450 लीटर का बूट स्पेस देखने के लिए मिलेगा। सेम सक्शन का अलॉय दिया जाएगा। गाड़ी की जो रूफ रहेगी वहां पर शामिल एंटीना, पैनोरमिक सनरूफ और रूफ रेल्स दिए जाएंगे।

तो इस तरीके से गाड़ी का एक्सटीरियर लोकल टू ज्यादा रोड डोमिनेटिंग और ज्यादा अट्रैक्टिव मालूम पड़ता है। बाकी आपकी राय अलग हो सकती है। आप अपनी राय नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Honda hrv suv engine

सो इस पोस्ट में थोड़ा आगे बढ़ते हुए हम बात कर लेते हैं कि होंडा एचआर वी के अंदर कौन कौन से इंजन दिए जाएंगे क्योंकि यह गाड़ी के अंदर इंजन बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट रोल प्ले करेंगे। इस गाड़ी को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट के अंदर कम्पीट करने के लिए तो गाड़ी के अंदर दो इंजन आएंगे जिसमें से

  • पहला रहेगा 1.5 लीटर आई वीटेक पेट्रोल इंजन, 121 ब्रेक हॉर्स पावर की पावर और 15 न्यूटन मीटर का यह आपको टॉर्क डिलिवर करके देगा और इस इंजन के साथ में जो ट्रांसमिशन है वह सीवीटी ऑफर किया जाएगा और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ में यह गाड़ी का इंजन लगभग 7th km/ltr तक की आपको माइलेज निकालकर देगा। इसके अलावा जो मेन हाइलाइट है
  • इसका सेकंड इंजन 1.5 लीटर आई एम डी हाइब्रिड पेट्रोल इंजन जो कि 129 ब्रेक हॉर्स पावर और 253 एनएम का टॉर्क डिलिवर करके देगा। इसके हिसाब से यह गाड़ी का इंजन ज्यादा एफिशिएंट और ज्यादा पावर डिलीवर करके देगा क्योंकि इस गाड़ी के अंदर हमें दिया जाएगा इस हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ में री जेनरेट ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी का फीचर जो कि हेल्प करता है गाड़ी के अंदर लगी हुई बैटरी को रीचार्ज करने में|

Honda hrv suv engine

Honda hrv suv mileage

वहीं दूसरी ओर माइलेज की बात करें तो इस इंजन के साथ में इस। गाडी में आपको लगभग 25 तक की माइलेज देखने के लिए मिल जाएगी। सिटी के अंदर ओवरऑल गाड़ी के इंजन पावरफुल होने के साथ साथ एफिशिएंट भी रहेंगे। 

Honda hrv suv interior

इसी के साथ हम बात करते हैं इंटीरियर के बारे में तो होंडा एचआर वी के अंदर जो इंटीरियर है वह प्रीमियम होने के साथ साथ वैल्यू फॉर मनी भी रहेगा। यहां पर आपको अपहोल्स्ट्री लैदर फिनिश में ऑफर की जाएगी। डुअल टोन के अंदर कलर स्कीम रहेगी।

पूरे इंटीरियर की जहां पर आपको ब्लैक और ब्राउन थीम देखने के लिए मिलेगी। इसके अलावा टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजेस्टेबल मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा जो कि स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स के साथ में आएगा। साथ में आपको डायनामिक क्रूज कंट्रोल भी देखने के लिए मिलेगा।

टॉप मॉडल के अंदर इसके अलावा क्लस्टर जो है वह सेवेन इंच का दिया जाएगा जिसमें आपको टीएफटी डिस्प्ले देखने के लिए मिलेगी। जिसके सेंटर में एक छोटी सी एमआईजी डिस्प्ले भी रहेगी जिसके अंदर आप कंट्रोल कर पाएंगे। डेस्क फीचर्स को इसके अलावा डैशबोर्ड पर आठ इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट रहेगी जो कि सारी कनेक्टिविटी के साथ में आएगी।

Honda hrv suv interior

जैसे कि एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, ब्लूटूथ, ओटीजी, लरी और यूएसबी। इन सभी चीजों के अलावा आपको इसकी इंफोटेनमेंट में होंडा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जाएगा। एडिशनल गाड़ी में आपको डुअल जोन एसी देखने के लिए मिलेगा। क्लाइमेट कंट्रोल के साथ में ग्लोबल गोल्ड दिया जाएगा। एम्बिएंट लाइटिंग दी जाएंगी।

Honda hrv suv front

फ्रंट में आपको ऑटोमेटिक हैडलैम्प्स और रेन सेंसिंग वाइपर दिए जाएंगे। ऑटो डिम आईआर वीएम दिए जाएंगे। ड्राइवर साइड सारी विंडो को कंट्रोल करने के बटन्स दिए जाएंगे। गाड़ी प्रॉपर कीलेस रहेगी। पुश स्टॉप स्टार्ट बटन के साथ में।

Honda hrv suv front

Honda hrv suv comfort

इसके अलावा अगर हम बात करते हैं कंफर्ट की ड्राइवर और ड्राइवर के लिए तो आपको स्लाइडिंग आर्मरेस्ट के साथ में कप होल्डर और वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दिया जाएगा। वहीं जब बात आती है रियर पैसेंजर्स के कंफर्ट की तो रियर में मैजिक सीट्स ऑप्शन अवेलेबल कराया गया है। एडजेस्टेबल हेडरेस्ट के साथ में इंटिग्रेटेड आर्मरेस्ट भी है। कप होल्डर है, चार्जिंग सॉकेट है। इसके अलावा गाड़ी की रूफ पर इंटीरियर के अंदर आपको केबिन लाइटिंग के साथ में सनग्लास होल्डर और ग्रैब हैंडल्स भी दिए जाएंगे।

Honda hrv suv safety

बाकी अगर हम बात करते हैं सेफ्टी की तो गाड़ी की सेफ्टी टॉप नौच रहेगी। इस गाड़ी की बिल्ड क्वॉलिटी पर काफी अच्छा काम किया गया है। इसमें आपको लगभग फाइव स्टार तक की ग्लोबल एनकैप रेटिंग देखने के लिए मिल जाएगी। इसके अलावा सारे फीचर्स भी अवेलेबल कराए जाएंगे जैसे कि एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, फ्रंट पार्किंग सेंसर, फ्रंट पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा।

इसके अलावा गाड़ी में एडैश का फीचर भी दिया जाएगा जिसके तहत बहुत सारे एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी रहेंगे जैसे कि एमरजेंसी ऑटोनोमस ब्रेकिंग जोकि बहुत ज्यादा हेल्पफुल फीचर है। आप अगर गाड़ी चला रहे हैं और आपका जरा सा ध्यान भटका और जस्ट उसी टाइम कोई आपकी गाड़ी के सामने आ गया तो गाड़ी आपकी अपने आप ब्रेक्स को अप्लाई कर लेगी जिससे एक्सीडेंट होने से बच जाएगा।

Honda hr-v launch date in india

बात करते हैं इस गाड़ी की कीमत और इसके लॉन्च डेट के बारे में तो होंडा एचआर वी 2024 के मिड से पहले यानि कि मार्च के आसपास तक लॉन्च कर दी जाएगी।

Honda hrv suv india price

इंडियन मार्केट के अंदर इसकी कीमत है एक्सपेक्टेड 10.5 lakh से स्टार्ट हो सकती है। 

और भी देखें Royal Enfield Shotgun 650: Best Price, Design, launch date,

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment