चेहरे की झुर्रियां हटाने के घरेलू उपाय: चेहरे पर लगाएं इन सब्जियों का रस,1 दिन में मिलेगी ग्लोइंग स्किन..

चेहरे की झुर्रियां हटाने के घरेलू उपाय: चेहरे पर लगाएं इन सब्जियों का रस,1 दिन में मिलेगी ग्लोइंग स्किन..

Potato juice for wrinkles: चेहरे की झुर्रियां और चेहरे पर आने वाली फाइन लाइंस को आप आसानी से आलू के रस की सहायता से हटा सकते हैं यह एक घरेलू उपाय है आईए जानते हैं चेहरे की झुर्रियां हटाने के घरेलू उपाय  व उनके उपयोग करने का तरीका।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Home treatment for wrinkles:

आजकल की भाग दौड़ की जीवन शैली के वजह से हम हमारे शरीर पर होने वाले विभिन्न प्रकार के साइड इफेक्ट्स और बदलावों को होते हुए भी उन्हें नजर अंदाज कर देते हैं, जिससे वह धीरे-धीरे और भी बढ़ते जाते हैं| और एक समय बाद वह एक बड़ा रूप ले लेते हैं जिस वजह से हम उन समस्याओं को आसानी से ठीक नहीं कर पाते हैं।

आज हम बात कर रहे हैं आपकी चेहरे पर होने वाली झुर्रियां और फाइन लाइंस की जिन्हें आप आप अपने घरेलू उपचार द्वारा बिना किसी कॉस्मेटिक सामान के और महंगे प्रोडक्ट लिए बिना ही घर पर आसानी से सब्जियों के जूस से ही ठीक कर सकते हैं| और इनका असर आपको मार्केट में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट से भी बेहतर देखने को मिलेगा और इनमें किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा तो आईए जानते हैं| घर में मौजूद ऐसी कौन-कौन सी सब्जियां हैं जिनकी मदद से हम अपने चेहरे में होने वाली झाईं और फाइन लाइंस को ठीक कर सकते हैं।

Potato juice benefits for wrinkles:

हमारे घर में मौजूद सब्जियों में से एक सब्जी जिसे आलू कहते हैं वह एक नेचुरल स्रोत माना जाता है हमारे चेहरे की झुर्रियां को कम करने के लिए हम इसका इस्तेमाल आसानी से अपने चेहरे में कर सकते हैं इसमें विटामिन बी 6 और एंटीऑक्सीडेंट तत्व बहुत आयात में पाए जाते हैं जो कि हमारे चेहरे में होने वाली झुरी को आसानी से काम करने में हमारी मदद करते हैं।

सबसे पहले हम आलू को पीसकर उसके रस को निकाल लेते हैं तथा उसे किसी कपड़े या छानी से छानकर बचे हुए पानी को अपने चेहरे पर लगाते हैं फिर उसे 10 से 15 मिनट तक सूखने के बाद हम उसे ठंडे पानी से या रुई की सहायता से साफ कर लेते हैं।

:: यह हमारे चेहरे की झुर्रियां को काम करेगा।
:: चेहरे में होने वाली फाइन लाइंस को कम करने में हमारी सहायता करेगा।
:: हमारी स्किन को टाइट करेगा और उन्हें बाहर लटकाने से रोकेगा।

Tomato juice benefits for wrinkles:

घर में मौजूद सब्जियों में से एक और सब्जी जिसका नाम टमाटर है उसे भी हम आसानी से अपने चेहरे की झाइयों और फाइन लाइंस को मिटाने में उपयोग कर सकते हैं टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जिसकी वजह से वह हमारी स्किन को ग्लो करने में तथा हमारे चेहरे की झाइयों को मिटाने के लिए काम आता है।
सबसे पहले हमें टमाटर के रस को निकालकर उसे छान लेना है और उसके बाद उसे आप आसानी से हुई की सहायता से अपने चेहरे पर लगा सकते हैं 10 से 15 मिनट बाद आप ठंडा पानी से अपने चेहरे को धो लें आपका चेहरा चमकने लगेगा।

:: टमाटर का रस लगाने से आपका चेहरा ग्लो करेगा
:: आपकी स्किन टाइट होगी
:: वायरस आपकी झुरी को कम करने में मदद करेगा

Tomato and turmeric juice benefits for wrinkles:

टमाटर के रस में हम हमारे घर में होने वाली कच्ची हल्दी को पीसकर उसे रस में मिलाकर आसानी से अपने चेहरे में लगा सकते हैं यह हल्दी हमारे चेहरे पर एंटीबायोटिक का कार्य करेगी और एक प्रकार के स्क्रब का कार्य करेगी जिससे हम हमारे चेहरे की झुर्रियां को आसानी से मिटा सकते हैं हमारे चेहरे में होने वाले छोटे-मोटे दाग धब्बे को भी टमाटर के रस और हल्दी की मदद से आसानी से मिटाया जा सकता है यह एंटीसेप्टिक का कार्य भी करती है।

:: हल्दी हमारे चेहरे के दाग धब्बों को मिटाएगी
:: किसी भी प्रकार के साइड इफेक्ट से चेहरे को बचाएगी
:: चेहरे पर होने वाले अनचाहे बालों को भी काम करेगी

Papaya juice benefits for wrinkles:

हमारे घर में होने वाला सबसे सस्ता और अच्छा फल पपीता को माना जाता है इसके कई गुणकारिक महत्व होते हैं जिसमें से एक है हमारे चेहरे की त्वचा को ठीक करना और उसपर चमक लाना। पपीते के रस को निकालकर उसे चेहरे पर लगाने से हमें पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलता है|

और हमारे चेहरे पर होने वाली ड्राइनेस को भी यह काम करता है, तथा पपीता हमारे चेहरे से काले धब्बों और झुरी को भी दूर करता है|आप इसे 10 से 15 मिनट तक लगाकर ठंडे पानी से धो सकते हैं इसका किसी भी तरीके से साइड इफेक्ट नहीं होता है।

:: चेहरे की झुरियां को जड़ से मिटाने का कार्य पपीता करता है|
:: सूखी त्वचा को नमीयुक्त बनाने का कार्य करता है|
:: दाग धब्बे और डॉट सर्कल को कम करने में मदद करता है।

Hyundai IONIQ 5 जाने इसका Price और feature, Shahrukh Khan first electric car

Hyundai IONIQ 5 जाने इसका Price और feature, Shahrukh Khan first electric car

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment