BPSC Assistant Professor Requirement 2024: 220 पदों पर निकल गई असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, जाने आवेदन तारीख और योग्यता…

BPSC Assistant Professor Requirement 2024: 220 पदों पर निकल गई असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, जाने आवेदन तारीख और योग्यता…

BPSC Assistant Professor Requirement 2024: दोस्तों आपको बता दें कि बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जिसके फॉर्म भरने की तारीख 17 जनवरी 2024 से रखी गई है। इस पोस्ट में हम असिस्टेंट प्रोफेसर के फॉर्म भरने की योग्यता, कुल फीस, अंतिम तिथि, आयु की गणना, आदि के बारे में विस्तृत चर्चा करेंगे।            ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ना ना भूले|

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन में Assistant Professor के पदों पर भरती की शुरुआत कर दी है। इस भर्ती के माध्यम से आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर के 220 पदों को भरने की योजना बना रहा है। यदि आप इस भर्ती के फॉर्म को भरना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in मैं जाकर अपने ऑनलाइन फॉर्म को भरना होगा| और आपको शुल्क भी ऑनलाइन जमा करना होगा।

Bpsc Assistant Professor post 2024

आपको बता दें कि बीपीएससी द्वारा स्वास्थ्य विभाग के लिए बिहार के अंतर्गत राज्य के मेडिकल महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 220 पदों को भरने के लिए यह फॉर्म भरे जा रहे हैं।

Bpsc Assistant Professor Qualification 2024

आयोग द्वारा कल 17 विभागों में यह भर्ती निकाली गई है इसलिए सभी विभाग की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है यदि आप पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी योग्यता के अनुसार चयन कर सकते हैं।

Bpsc Assistant Professor Form Date 2024

इस परीक्षा के फॉर्म की आवेदन भरने की प्रारंभिक तिथि 17 जनवरी 2024 रखी गई है आप 17 जनवरी 2024 से लेकर 28 जनवरी 2024 तक इस परीक्षा का फॉर्म भर सकते हैं।

Bpsc Assistant Professor Age 2024

इस परीक्षा में यदि आप जनरल केटेगरी से आते हैं तो आपकी उम्र अधिकतम 45 वर्ष तथा ओबीसी के लिए 3 वर्ष की छूट दी जाएगी अतः ओबीसी कैंडीडेट्स के लिए 48 वर्ष और सेंट और एससी कैटेगरी के लिए 5 वर्ष की छूट के साथ उम्र 50 वर्ष मैक्सिमम रखी गई है।
साथ ही साथ यदि आप बिहार राज्य स्वास्थ्य सर्विस कदर में कार्यरत है तो आपकी उम्र सीमा 50 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Bpsc Assistant Professor form Fess 2024

  • जनरल कैटेगरी की उम्मीदवार के लिए आवेदन की फीस ₹100 रखी गई है।
  • बिहार राज्य में उपस्थित एसटी एससी कैटेगरी के लिए सिर्फ ₹25
  • बिहार में उपस्थित स्थाई निवासी महिलाओं उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन की फीस ₹25
  • विकलांग कोटा के लिए ₹25 तथा
  • अन्य कैटिगरी में आने वाले विद्यार्थियों के लिए फॉर्म की फीस को ₹100 रखी गई है।

Bpsc Assistant Professor Sallery 2024

इस परीक्षा के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर में चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 15600 से लेकर 39100 तक की तक की सैलरी प्रोवाइड कराई जाएगी और साथ में 6000 ग्रेड पे दिया जाएगा।

Bpsc Assistant Professor exam form 2024

यदि आप इस परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं तो आपको 17 जनवरी से असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए bpsc.bihar.gov.in के माध्यम से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अपनी फीस को ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

और भी देखें

Bigg Boss 17 Winner Prediction: लीक हुआ बिग बॉस विनर का नाम? जाने कौन सा है चेहरा…

Flipkart Republic Day Sale 2024: फ्लिपकार्ट पर शुरू होने वाली है सबसे बड़ी सेल…

Rivot NX100 Electric Scootre: 500KM की दमदार रेंज के साथ, करेगी OLA का खेल खत्म…

Maruti Suzuki Brezza: 2023 की सर्वाधिक बिक्री कारों की लिस्ट में प्रथम स्थान पर…

ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ना ना भूले|

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment