Bajaj Chetak Urbane launched 2024: जानिए इसकी कीमत और 6 बड़े बदलाव…

Bajaj Chetak Urbane launched 2024: जानिए इसकी कीमत और 6 बड़े बदलाव…

Bajaj Chetak Urbane: बजाज कंपनी द्वारा बनाई गई उसकी इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक का अब एक बेहतर वेरिएंट बजाज चेतक अर्बन को बजाज कंपनी ने लांच कर दिया है| आपको बता दें कि इस स्कूटर को बजाज कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है यदि हम पहले वेरिएंट की बात करें तो पहले वेरिएंट स्टैंडर्ड आर तथा दूसरा वेरिएंट टेक पैक है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस स्कूटर की यदि प्राइस रेंज की बात की जाए तो इसकी शुरुआती कीमत बजाज कंपनी ने 115001 रुपए रखी है।
बजाज कंपनी द्वारा दी जाने वाली बजाज चेतक स्कूटर की अपेक्षा Bajaj Chetak Urbane स्कूटर में कुछ बदलाव किए गए हैं इसमें कुछ अपग्रेड और डाउनग्रेड किया गया है चलिए जानते हैं उनके बारे में।

पहले बदलाव राइडिंग रेंज में:

नई चेतक अर्बन में सबसे बड़े बदलाव की बात की जाए तो इसकी राइडिंग रेंज और इसके चार्जिंग में देखने को मिलती है इसमें प्रीमियम वेरिएंट के समान 2.88 kwh की बैट्री पैक लगाई गई है| इसे फुल चार्ज करने पर यह एक बार में 113 से 115 किलोमीटर की रेंज देती है, जो कि अभी उपस्थित और रेंज से जिसकी क्षमता 108 किलोमीटर है उससे ज्यादा है।

Bajaj Chetak Urbane

दूसरा बदलाव चार्जिंग में:

इस बार कंपनी ने इस नई स्कूटी पर चार्जिंग वाट को पिछले बार की अपेक्षा बहुत कम कर दिया है| पहले प्रीमियम वेरिएंट में चार्जिंग व्हाट 800w का था| और इस बार कंपनी ने उसे बदलकर 650w का कर दिया है| जिससे नई वेरिएंट में चार्ज होने में लगभग 1 घंटे का समय अधिक लगेगा जो कि अब सुनने से फुल चार्ज होने तक 4 घंटे 50 मिनट में पूरा हो पाएगा। यह हमें Bajaj Chetak Urbane स्कूटी में डाउन देखने को मिलता है जो की बजाज चेतक स्कूटी से कम हुआ है।

Bajaj Chetak Urbane

तीसरा बदलाव ब्रेकिंग सिस्टम में:

तीसरा बदलाव हमें इस स्कूटर में ब्रेकिंग सिस्टम में देखने को मिलता है| पहले चेतक पर हमें दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक दिया जाता था तथा अब इस नई वेरिएंट में जो प्रीमियम वेरिएंट है, उसमें फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक लगा दिया गया है और Bajaj Chetak Urbane में ड्रम ब्रेक के साथ-साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है।

Bajaj Chetak Urbane

चौथा बदलाव माइलेज में:

कंपनी ने अपने लॉन्च किए गए दोनों वेरिएंट में बदलाव कर दिया है| Bajaj Chetak Urbane के स्टैंडर्ड वेरिएंट में कंपनी ने अब टॉप स्पीड को 63 से 65 किलोमीटर प्रति घंटा रख दिया है जो की बहुत कम हो चुकी है| इसमें कंपनी ने सिर्फ एक राइडिंग मोड इको दिया है। इसमें एक और बात डिशअपॉइंट की गई है कि इसमें अब सिर्फ कुछ ही एप्स कनेक्टिविटी सपोर्ट है।

पांचवा बदलाव दो राइडिंग मोड:

इस बार बजाज ऑटो कंपनी द्वारा चेतक अर्बन के टेक पैक एडिशन में दो राइडिंग मोड को दिया गया है। जिसमें पहले मोड इको और दूसरा मोड स्पोर्ट दिया गया है। आपको बता दें कि इस वेरिएंट में सर्वाधिक टॉप स्पीड 73 से 75 किलोमीटर प्रति घंटा है तथा इसमें रिवर्स मोड हिल होल्ड असिस्ट तथा कंप्लीट ऐप कनेक्टिविटी को जोड़ा गया है।

और भी देखें Tata punch EV: लॉन्च हो रही है जबरदस्त फीचर्स के साथ जाने इसका Best price…

छटवा बदलाव कलर एलसीडी में:

आपको बता दें कि बजाज ऑटो ने इस बार इनवेरिएंट में राउंड शेप कलर एलसीडी दिया है, जो की एक बेहतर लुक प्रदान करती है। इसको धूल प्रतिरोधी तथा मेटल बॉडी द्वारा बनाया गया है। सबसे बेहतर फीचर्स की बात की जाए तो इसका रिमोट वेरिएंट है यदि यह स्कूटी 1.5 से 2 मीटर की दूरी पर है तो हम इसे रिमोट से स्टार्ट कर सकते हैं जो की एक बेहतर फीचर है।

Bajaj Chetak Urbane
इसमें उपस्थित व्हील्स की बात की जाए तो इसमें पहले के मॉडल की तरह ही 12 इंच के व्हील्स लगाए गए हैं तथा इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Bajaj Chetak Urbane में कलर ऑप्शन:

Bajaj Chetak Urbane

बजाज ऑटो ने Bajaj Chetak Urbane को चार कलर ऑप्शन के साथ लांच किया है जिसमें से पहला साइबर व्हाइट, दूसरा इंडिगो मैटेलिक, तीसरा मैथ कोर्स ग्रे और चौथा ब्रुकलिन ब्लैक है।

और भी देखें  Hero Passion Electric: नए अवतार में लॉन्च हो रही Passion Pro…

Bounce Infinity E1 Electric Scooter: अब सिर्फ ₹2400 की EMI पर

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment