Ather 450S Electric Scooter: अब मात्र ₹3100 की EMI पर उपलब्ध…

Ather 450S Electric Scooter: 115km की रेंज,अब मात्र ₹3100 की EMI पर उपलब्ध…

Ather 450S electric scooter: वर्तमान में भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की संख्या बढ़ते जा रही है क्योंकि भारत में पेट्रोल डीजल के बढ़ते प्राइस को देखते हुए प्रदूषण की रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर को बढ़ावा दिया जा रहा है। भारत में ही मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटरों का निर्माण किया जा रहा है जिससे यातायात सुगम हो और प्रदूषण कम हो तथा पेट्रोल डीजल की खपत भी काम हो सके। भारत में उपस्थित एक कंपनी अथेर एनर्जी काफी समय से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों का निर्माण करते आ रही है यह काफी अच्छा ब्रांड माना जाता है| यह भारत में अपने इन्नोवेटिव और फ्यूचरिस्टिक प्रोडक्ट को लॉन्च करती है|

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें कि अथेर एनर्जी की स्कूटर 450S को लांच किया है यह स्कूटर अथेर 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर का ही अपडेट वर्जन है। इस पोस्ट में हम आपको इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के डिजाइन, परफॉर्मेंस, बैटरी पावर, रेंज, चार्जिंग टाइम, राइडिंग मोड्स, इस स्कूटर का प्राइस, और साथ ही साथ इस स्कूटर की EMI की बात भी करेंगे।

Ather 450S electric scooter Design

इस स्कूटी की डिजाइन की बात की जाए तो आपको इसमें लेटेस्ट डिजाइन देखने को मिलेगी जो कि इस स्कूटी को भारतीय बाजार में उन स्कूटी की तुलना में काफी क्लासिक लुक प्रोवाइड करती है आपको बता दें कि इस स्कूटर में आपको एक कोनी शार्प फ्रंट देखने को मिलेगा तथा उसमें उपस्थित एलईडी हेडलाइट देखने को मिलेगा। साथ ही साथ इसमें साइड इंडिकेटर भी शानदार दिए गए हैं।

Ather 450S electric scooter 2
Ather 450S electric scooter 2

यदि स्कूटर के साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें आपको एयरोडायनेमिक स्मूथ साइड प्रोफाइल दी जाएगी।
इस स्कूटी में काफी स्पेस दिया गया है जिससे आप अपने लगेज को भी अपने पैरों के पास रखकर ट्रेवल कर सकते हैं सिटी राइड के लिए यह स्कूटी काफी बेहतर मानी जा रही है।

Ather 450S electric scooter Performance

Ather 450S electric scooter आपको बेहतर परफॉर्मेंस देने वाली है इस स्कूटी के अंदर आपको लिथियम आयन बैट्री की 3kwh की बैटरी देखने को मिलेगी जो की आपको लॉन्ग टाइम तक राइड करने का मौका देगी यह स्कूटी वाटर और दस्त रेस्टिटेंट रेटिंग के साथ दी जाती है। इस स्कूटी में लगाई गई मोटर BLDC है जो की आपको 5.4kw की पिक पावर और 20.5 nm का पीक टार्क जनरेट करके देगी।

Ather 450S electric scooter
Ather 450S electric scooter

What is the true range of the Ather 450 S electric scooter

इस स्कूटी की स्पीड की बात की जाए तो यह 90 km/h की टॉप स्पीड पर चलेगी और यह स्कूटी 0से 100 km/h की रफ्तार पकड़ने में मात्र 3.3सैकंड का समय लेगी। और यह स्कूटी एक बार फुल चार्ज होने के बाद आपको 115km की रेंज प्रोवाइड करेगी। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटी मात्र 4.3 hr me 100% चार्ज हो जाएगी। यह स्कूटी आपको तीन रीडिंग मोड्स में देखने को मिलेगी जिसमें से पहला इको,दूसरा सिटी ,और तीसरा राइडिंग मोड स्पोर्ट शामिल है।

Enigma Ambier N8 Electric scooter: 200 km की रेंज, केवल 3000 की EMI पर

Ather 450s electric scooter price in india

भारत में बनने के कारण यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी कम कीमत पर लॉन्च हो चुकी है। क्योंकि यह मेड इन इंडिया है। इसलिए इस पर किसी भी तरीके का इंपोर्ट टैक्स नहीं लगाया गया है। जिस वजह से यह स्कूटी काफी सस्ते दाम पर हमें प्राप्त हो रही है। Ather 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसका दाम सिर्फ और सिर्फ 1,29,999 रुपए भारतीय बाजार में रखा गया है। यदि हम इसके टॉप वैरियंट की बात की जाए तो 1,43,414 इस स्कूटी का एक्स शोरूम प्राइस है।

Ather 450S electric scooter EMI Plans

आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इस पर कंपनी द्वारा कुछ EmI प्लान भी दिए गए हैं। जिससे आप कम कीमत पर हर महीने कुछ रुपए देकर इस स्कूटी को अपने घर ला सकते हैं यह स्कूटी आपको प्रतिमाह 3563 रुपए के EMI पर उपलब्ध हो जाएगी।

Enigma Ambier N8 Electric scooter: 200 km की रेंज, केवल 3000 की EMI पर

हेलो मेरा नाम Sumit Dubey है| मेरी योग्यता BSC(computer science) और कंप्यूटर के क्षेत्र में किया गया एक Diploma(DCA) है| मैं पिछले 4 वर्षों से Blogging से जुड़ा हुआ हूं| मैंने कई तरह की वेबसाइट बनाई हैं| जिसमें से एक Wideindianews.com है| धन्यवाद...

Leave a comment